नमस्कार दोस्तो कम्प्यूटर डेस्कटॉप या लैपटॉप मे आम तौर पर हम जानते है किसी भी फाइल को यदि हम डिलिट कर देते है,तो वह पूर्णता डिलिट नहीं होता है यदि हम धोखे से यदि कोई फाइल को डिलिट किए है तो डेस्कटॉप या  लैपटाप पर उस फाइल को पुन: प्राप्त कर सकते है । लेकिन यदि कोई फाइल यदि हमारे स्मार्ट फोन से डिलिट हो जाए तो उस फाइल को पुन: लाना नामुकिन सा हो जाता है क्योकि कम्प्यूटर पर डिलिट की गई फाइल डिलिट करने पर सीधे ही रिसायकल बिन में चला जाता है ,जिस फोल्डर की सहायता से हम उस फाइल को रिस्टोर कर सकते लेकिन दोस्तो आज मै एक ट्रिक आप लोगो के बीच शेयर करने जा रहा जिसकी सहायता से आप अपने स्मार्टफोंन से डिलिट किए हुए फाइल को रिस्टोर कर सकते इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोंन में रिसायकल बिन एड कर सकते है और आसानी से डिलिट फाइल को रिस्टोर कर सकते है । 


दोस्तो यदि आप अपने स्मार्टफोंन मे Recycle Bin Add करना चाहते है तो आपको एक एप इंस्टाल करना पड़ेगा।

सबसे पहलें आप अपने में जाकर एक एप सर्च करें जिस एप का नाम है Dumpster Photo & Video Restore

एप को डाउनलोड कर Install किजिए

यदि आप उस एप सीधे ही डाउनलोड करना चाहते है तो यहां क्लिक करके Download कर सकते है। 


जब आप इस Application को Open करते है तो आपको Restore File में Demo File Restore करने को मिलेगी, । और वहाँ 0 फाइल Restore दिखाइ देगा । 

जब तक आप कोई File Delete नहीं करोगे जब तक ये Restore file में दिखाई नहीं देगा 

जब आप File Image ,mp3 , Video को Delete करेंगे तो ये Delete फाइल को Restore के अंदर show होने लगेगा ,और आप वहा से Delete File को Recover कर सकते है । 

Post a Comment

Previous Post Next Post