Gmail Account में Speed कैसे लाये 





दोस्तों बहुतायत में देखने को मिलती है की लोग अपने Gmail को open करने में नेट सर्वर के कारण परेशानी  महसूस करते है उन्ही दोस्तों के लिए मै आज ख़ास बाते लेकर आया हूँ और आपको अब Gmail को स्पीड में कैसे खोले या उसे करे बताता हूँ

जीमेल की आईडी लॉग इन करने पर इसका स्टैंडर्ड वर्जन लोड होने में बहुत टाइम लेता है। अगर आपके नेट की स्पीड अच्छी है तो जीमेल आईडी बहुत ही आसानी से खुल जाती है। लेकिन अगर आप 2G नेटवर्क से नेट का इस्तेमाल कर रहे है तो  Gmaiकी आईडी खुलने में बहुत ज्यादा टाइम लगाती है। कभी कभी तो ये खुलती ही नहीं है इस लेख से 2G नेटवर्क वाले भी बहुत ही स्पीड से अपनी Gmail आईडी का इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप अपनी जीमेल आईडी को स्पीड में खोलना चाहते है तो निचे दी हुई लेख व चित्र को फॉलो कीजिये 




अपनी Gmail आईडी को लॉग इन करे और चित्र के अनुसार Right ( दाया) साइड निचे की ओर  Load basic HTML पर Click कीजिये । इस पर क्लीक करते ही आपकी आईडी बहुत ही फ़ास्ट रूप में खुल जायेगी।

अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते तो मैं इसका आपको डायरेक्ट लिक दे रहा हु। जिस पर क्लीक करे भी आप Gmail आईडी के HTML वर्जन का इस्तेमाल कर सकते है Gmail आईडी के HTML वर्जन को खोलने के लिए आपको http://mail.google.com/mail/h/ पर क्लीक करना है। ये एक ऐसा लिंक है जो आपकी Gmail आईडी को बहुत ही तेज स्पीड में खोलेगा और आपके नेट पेक के डाटा का इस्तेमाल भी कम से कम करेगा।



अगर आप इसके HTML वर्जन से वापस  Standard वर्जन में आना चाहते है तो Gmail आईडी खोलने के बाद आपको निचे Standard लिखा दिखाई देगा जेसा आप चित्र में देख रहे है Standard पर क्लीक करने के बाद आप इसके Standard वर्जन में वापिस आ सकते है। आप इसके HTML वर्जन को अपने मोबाइल में लिख कर भी सेव कर सकते है ताकि जरूरत पड़ने पर ये आपके काम आ सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post