Friendship Day Special


Www.Gana.ML

फ्रेंडशिप डे अनमोल वचन :-ये दोस्ती का बंधन भी कितना अजीब होता है, मिल जाए तो बातें लंबी और बिछड़ जाए तो यादें लंबी।

  1. जब मैं आपसे पहली बार मिला था, तो यह एक खूबसूरत चेहरे वाले व्यक्ति से मिलने जैसा था। लेकिन जब मैंने आपको जाना, तो मैंने पाया कि बाहरी सुंदरता के नीचे एक खूबसूरत आत्मा छिपी हुई है। मैं भाग्यशाली हूं कि आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं।
  2. दुनियादारी में हम थोड़े कच्चे हैं पर दोस्ती के मामले में सच्चे हैं। हमारी सच्चाई बस इस बात पर कायम हैं की हमारे दोस्त हमसे भी अच्छे हैं।
  3. सच्चे दोस्त हमें कभी गिरने नहीं देते, ना किसी की नजरों में, ना किसी के क़दमों में।
  4. रौशनी में अकेले चलने से कहीं बेहतर, एक दोस्त के साथ अँधेरे में चलना होता हैं।
  5. एक सच्चा दोस्त कभी आपके रास्ते में नहीं आता, जब तक कि आप गलत रास्ते पर ना जा रहे हों।
  6. यह सफर दोस्ती का कभी खत्म न होगा, दोस्तों से प्यार कभी कम न होगा, दूर रहकर भी जब रहेगी महक इसकी, हमें कभी बिछड़ने का गम न होगा।
  7. अच्छे मित्र सितारों जैसे होते हैं।
  8. जीवन दोस्तों के साथ बेहतर है।
  9. मैं तुम्हारे साथ बिताए हर पल को प्यार करता हूँ। "आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो।"
  10. अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ रहना आपकी ज़रूरत की सभी थेरेपी है।
  11. कदर कर लो उनकी जो आप से बिना मतलब की चाहत रखते हैं, क्योंकि दुनिया में ख्याल रखने वाले कम और तकलीफ देने ज्यादा होते हैं।
  12. रिश्तों में प्यार रहे, प्यार का एहसास रहे, छोटी सी जिंदगी लंबी हो जाए, अगर आप जैसे प्यारे दोस्त का साथ रहें।
  13. दोस्ती फूल नहीं जो मुरझा जाए, दोस्ती मौसम नहीं जो बदल जाए, दोस्ती तो धकड़न है जो चले तो सब कुछ हैं और अगर न चले तो कुछ भी नहीं।
  14. आपका मित्र वह व्यक्ति है जो आपके बारे में सब जानता है, और फिर भी आपको पसंद करता है।
  15. दोस्ती: दोस्त साथ हो तो रोने में भी शान हैं, दोस्त ना हो तो महफ़िल भी शमशान हैं, सारा खेल दोस्ती का हैं, वरना जनाना और बारात एक समान हैं।
  16.  मैं कहूँ और आप सुनो वो अच्छी दोस्ती, आप कहो और मैं सुनूँ वो उससे भी अच्छी दोस्ती पर कुछ भी ना कहूँ और आप समझ जाओ तो वो हैं "सच्ची दोस्ती।"
  17. दोस्ती कभी खास लोगों से नहीं होती, जिनसे होती है वो खास बन जाते हैं।
  18. कभी-कभी स्वर्ग से स्वर्गदूत हमारे जीवन को मजेदार और सुखी बनाने के लिए धरती पर उतर आते हैं। हम उन्हें दोस्त कहते हैं। आज, मैं उन सभी स्वर्गदूतों को फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं देता हूँ।
  19. दोस्ती का मतलब: एक प्यारा सा दिल जो कभी नफरत नहीं करता, एक प्यारी सी मुस्कान जो कभी फीकी नहीं पड़ती, एक एहसास जो कभी दुःख नहीं देता और एक रिश्ता जो कभी खत्म नहीं होता।
  20. सच्चा दोस्त: जो दोस्ती का हक़ जताने के बजाय, दोस्ती का फर्ज निभाने में यकीन करें, वही तो सच्चा दोस्त हैं।
  21. बेस्ट फ्रेंड अच्छे समय को बेहतर और कठिन समय को आसान बनाते हैं।
  22. 100 दोस्त बनाना कोई चमत्कार नहीं है। चमत्कार एक ऐसा दोस्त बनाना है जो सैकड़ों की तादाद में आपके खिलाफ खड़ा हो।
  23. दुआ करते हैं आपको किसी बात का गम न हो, आपकी आँखें कभी किसी बात पर नम न हो, हर रोज मिले आपको एक नया दोस्त पर किसी में हमारी जगह लेने का दम न हो।
  1. Friendship Day Message 



  1. जिंदगी जख्मों से भरी हैं, वक्त को मरहम बनाना सीख लो, हारना तो एक दिन मौत से हैं, फ़िलहाल दोस्तों के साथ जिंदगी जीना सीख लो।
  2. किसी ने पूछा "इत्र" और "मित्र" में क्या फर्क हैं? मैंने कहा, माहौल महका दे वह इत्र, जीवन महका दे वो मित्र।
  3. जिंदगी लंबी है, दोस्त बनाते रहो, दिल मिले ना मिले, हाथ मिलाते रहो।
  4. सच्चे दोस्त को ढूंढना बहुत मुश्किल हैं, लेकिन उसे पाकर खोना और भी मुश्किल हैं और उस दोस्त को भूल जाना नामुमकिन हैं।
  5. दोस्ती दो शरीरों में रहने वाली एक आत्मा हैं।
  6. रिश्ते तो बहुत निभाते हैं हम, लेकिन दोस्ती में रस्म निभाई जाती हैं, जब हार कर थक जाते हैं हम, तो बस दोस्त को ही बुलाते हैं हम।
  7. दोस्ती के उसूल होते हैं, कभी दिल पर मत लेना और कभी किसी के दिल को ठेस मत पहुँचाना।
  8. दोस्ती एक ताजे गुलाब की तरह होती है, इसकी खुशबू आपके पूरे जीवन में छा जाती है और आपको तरोताजा रखती है।
  9. दोस्ती एक जहाज है, दोस्ती फरिश्ते से भरे जहाज की तरह है, जब भी कोई तूफान आता है तो वे समुद्र को शांत करते हैं। वे समुद्र के पार जाने में मदद करते हैं, सबसे अधिक वे आपको गले लगाते हैं, जब आप सोचते हैं कि आप डूब रहे हैं।
  10. आप जैसा दोस्त हमेशा के लिए एक खुशी है। मुझे बहुत खुशी है कि मेरे पास आप है।
  11. दोस्ती का जन्म उस पल होता हैं जब एक इन्सान दुसरे से कहता हैं क्या तुम भी, मुझे लगा मैं अकेला हूँ।
  12. एक सच्चा दोस्त तभी आता हैं जब पूरी दुनिया चली जाती हैं।
  13. दोस्ती का रिश्ता सभी रिश्तों से बढ़कर होता हैं।
  14. दोस्त एक ऐसा चोर होता हैं जो आँखों से आँसू, चेहरे से परेशानी, दिल से मायूसी, जिंदगी से दुःख और हाथों की लकीरों से मौत तक को चुरा लेता हैं।
  15. मैं आपके लिए परफेक्ट दोस्त नहीं बन सकता, लेकिन मेरे लिए, मैं आप से ज्यादा परफेक्ट दोस्त कभी नहीं पा सकता। आपने हमारी दोस्ती को महान बनाया है। आपको मित्रता दिवस की शुभकामनाएँ।
  16. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम साथ-साथ बैठे हैं या मीलों दूर रह रहे हैं, मेरे प्रिय मित्र, आप हमेशा मेरे दिल के करीब हैं।
  17. एक सबसे अच्छा दोस्त जानता है कि आप क्या बात कर रहे हैं, भले ही आप बात न कर रहे हों।
  18. एक असली दोस्त आपके पहले आंसू को देखता है, दूसरे को मिटा देता है और तीसरे को रोकता है।
  19. एक सबसे अच्छा दोस्त आपके चेहरे पर एक नज़र डालकर यह जान सकता है कि आप क्या सोच रहे हैं।
  20. मुश्किल समय हमेशा सच्चे दोस्तों की पहचान कराएगा।
  21. प्रेम ही एकमात्र बल है जो शत्रु को मित्र में बदलने में सक्षम है।
  22. जो एक वफादार दोस्त पाता है, वह खजाना पाता है।
  23. हम खुदा से मांगते नहीं हैं मन्नत, क्योंकि हमारे दोस्त ही हैं हमारी जन्नत।
  24. कुछ रिश्ते रब बनाता हैं, कुछ रिश्ते लोग बनाते हैं, पर कुछ लोग बिना किसी रिश्ते के रिश्ते निभाते हैं, वही दोस्त कहलाते हैं।
  25. दोस्त शब्द का अर्थ भी क्या खूब हैं, जो हमारे दोषों को अस्त कर दे वही दोस्त होता हैं।
  26. हमारी सल्तनत में देख कर कदम रखना ऐ दोस्त, क्योंकि हमारी दोस्ती की कैद में जमानत नहीं होती।
  27. वक्त मिले तो देख लेना रिश्तों की किताब खोलकर दोस्ती हर रिश्ते से लाजवाब होती हैं।
  28. ये जिंदगी उस रब की रजा हैं, जिसका अपना ही मजा हैं, हर वक्त खुदा से मेरी यही दुआ हैं, कि आपको इतनी खुशियाँ दे कि आप भी सोचो इसकी क्या वजाह हैं।
  29. किसी पर भरोसा करो तो आखरी साँस तक करो या तो एक सच्चा दोस्त पाओगे या एक अच्छी शिक्षा।
  30. सच्चा दोस्त हमेशा उन्हीं को मिलते हैं जो दुसरे के दुःख में दुखी होते हैं।
  31. बेशक थोड़ा इन्तजार मिला हमको, पर दुनिया का सबसे हँसी यार मिला हमको, न रही तमन्ना अब किसी जन्नत की, तेरी दोस्ती में वो प्यार मिला हमको।
  32. सच्चे दोस्त सामने से छुरा भौंकते हैं।
  33. दोस्ती एक अनमोल तोहफा है, जिसे खरीदा या बेचा नहीं जा सकता। लेकिन इसका मूल्य सोने के पहाड़ से कहीं अधिक है।
  34.  ईश्वर ने इस दुनिया में हर जीवन को अपने हाथों से लिखा हैं, इसलिए मैं ईश्वर का शुक्रगुजार हूँ, क्योंकि उन्होंने मेरा जीवन लिखा और मेरे जीवन में आप जैसा खुबसूरत दोस्त शामिल किया।
  35. आप सबसे प्यार दोस्त हैं जो किसी के भी पास हो सकते हैं, मेरी जिंदगी में आने और मेरी जिंदगी को दोस्ती से उज्ज्वल बनाने के लिए शुक्रिया। आशा करता हूँ कि हम हमेशा साथ रहेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post