Orkut आ रहा है आपको Hello बोलने




Orkut गू का सबसे पापुलर प्लेटफार्म था लेकिन फेसबुक की लोकप्रियता के चलते गूगल को इसे 30 सितम्बर 2014 को बंद करना पड़ा. बंद इसलिए करना पड़ा क्युकी फेसबुक की वजह से ऑरकुट पर लोगो का आना कम हो गया था.
 
             गूगल ऑरकुट को दुबारा शुरू कर रहा है वो भी एक नए नाम है इस बार गूगल ने ऑरकुट का नाम रखा है Hello.com इस नए प्लेटफार्म को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो
      
               जी हां यह ही नाम होगा गूगल के इस नए प्लेटफार्म का जिसके द्वारा आप दुनिया के कोने कोने में मौजूलोगो के साथ जुड़ सकते हो आप ऑरकुट के होम पेज यानी यहाँ क्लीक करके hello.com के बारे में जानकारी ले सकते है
 
                     
मैं आपको यह भी बताना चाहूंगा गूगल का यह नया प्लेटफार्म अभी केवल एप्लिकेशन बेस पर चालू किया जाएगा और यह अभी इंडिया में चालू नहीं होगा लेकिन कुछ टाइम के बाद इसे इंडिया में भी लांच किया जाएगा गूगल की इस लेटेस्ट एप्लीकेशन को वो लोग यहाँ क्लीक करके डाउनलोड कर सकते है जो इंडिया से बाहर रहते है.

इस लेटेस्ट एप्लीकेशन के रिलॉन्च प्रोग्रामर का कहना है की यह पहली वो एप्लीकेशन प्लेटफार्म है जो लाइक पर प्यार पर बेस्ट होगा  हेलो ऐसे लोगो को जोड़ेगा जो अपनी भावनाओ को एक दूसरे के साथ शेयर करेंगे। जिस तरह गूगल ने यूट्यूब और गूगल प्लस को वर्ड के कोने कोने से अपना दीवाना बना रखा है उसे देखते हुवे लगता है अब गूगल वर्ड में अपनी एक और पहचान बनाने के लिए Hello से जोरदार शुरुवात करेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post