SATA Incluted   Windows XP सीडी कैसे बनाये 




पूर्व आवश्यक वस्तुएँ:

इस उपलब्धि को आप निम्नलिखित जरूरत जा रहे हैं को प्राप्त करने के लिए:
  • एक मूल Windows XP CD
  • एक काम Windows XP पीसी
  • एक  खाली (Blank) सीडी  (जो कि  CDR  या  CDRW  ठीक काम करना चाहिए)
  • nLite -। एक ठीक है, 
    • अपने पीसी, लैपटॉप या मदरबोर्ड निर्माता की वेबसाइट पर जाएं
    • समर्थन या डाउनलोड अनुभाग खोजें
    • हार्ड डिस्क या SATA या हार्ड डिस्क नियंत्रक या मदरबोर्ड ड्राइवरों क्षेत्र का पता लगाएं
    • अपनी हार्ड डिस्क पर चालक पैकेज डाउनलोड करें और अपने डेस्कटॉप पर एक फ़ोल्डर में निकाल सकते हैं। इस Pairagraph के प्रयोजनों के लिए, मैं डाउनलोड करने और करने के लिए अपने SATA ड्राइवरों निकालने जाएगा  SATA  डेस्कटॉप पर स्थित फ़ोल्डर।
    • आप यह तो अपने पीसी / लैपटॉप / मदरबोर्ड निर्माता और मॉडल संख्या के साथ एक टिप्पणी छोड़ नहीं मिल रहा है और मैं आप के लिए उन्हें मिल जाएगा, तो 
  • Windows XP CD बनाएं

    1. स्थापित  nLite  - आप Microsoft .NET Framwork स्थापित करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। आप कर रहे हैं तो, इसे स्थापित करें।   NLite  इस आवश्यकता है।
    2. आपकी राशि  SATA  ड्राइवरों (ऊपर देखें) डाउनलोड किया है और अपने डेस्कटॉप पर एक फ़ोल्डर में निकाली गई।
    3. अपने Windows XP CD डालें। यदि यह स्वतः चलाया जाता है, बस अपने डेस्कटॉप के लिए वापस रद्द कर दें।
    4. लॉन्च  nLite  या तो अपने डेस्कटॉप पर या अपने प्रारंभ मेनू में कार्यक्रम लगाने के द्वारा
    5. पर  nLite करने के लिए आपका स्वागत है!  स्क्रीन पर क्लिक करें  अगले
    6. पर  लगाने Windows स्थापना  स्क्रीन पर क्लिक करें  ब्राउज़  और अपने सीडी / डीवीडी ड्राइव (यानी अपने Windows XP सीडी / डीवीडी)> चयन करें क्लिक करें  ठीक  > क्लिक करें  अगली
    7. आप प्रेरित किया जाएगा, जहां आप सीडी स्थापना फ़ाइलों को बचाने के लिए चाहते हैं। का चयन करें या कहा जाए, के रूप में एक फोल्डर बना सकते हैं और ठीक क्लिक करें। XP स्थापित फ़ाइलें फ़ोल्डर में नकल शुरू हो जाएगा।
    8. क्लिक करें  ठीक  पर  प्रीसेट  स्क्रीन।
    9. अब आप विकल्पों में से एक नंबर के साथ प्रस्तुत कर रहे हैं - चयन  ड्राइवर  बटन इतना है कि यह एक हरे रंग की रोशनी के बगल में है> क्लिक  अगली
    10. ड्राइवर स्क्रीन पर, क्लिक  सम्मिलित  > आप के लिए कहा जाएगा  एकल  या  एकाधिक चालक विकल्प। इस ड्राइवरों आप अपने विशेष हार्डवेयर की आवश्यकता पर निर्भर करेगा। मैं एक साथ यह कर रहा हूँ  डेल SATA चालक पैकेज  और चयन करने के लिए चुना है,  एकल
    11. आप कोई एक भी चालक INF फ़ाइल का चयन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। फिर, यह अपने स्वयं के विशिष्ट हार्डवेयर पर निर्भर है। आप अपने निर्माताओं की वेबसाइट से अपने विशिष्ट हार्डवेयर जानकारी प्राप्त करने के लिए इतना है कि आप सही ड्राइवर फ़ाइल का चयन कर सकते हैं की आवश्यकता होगी।
    12. अब आप एक का चयन करने के लिए कहा जाएगा  मोड  और एक  एकता  विकल्प। मोड के लिए आप का चयन करना होगा  textmode  चालक के रूप में इस ड्राइवर  Windows सेटअप की आवश्यकता है। तुम तो textmode ड्राइवरों की सूची में से एक ड्राइवर का चयन करने की जरूरत है। आप अपने विशेष हार्डवेयर और ओएस के लिए सही ड्राइवर का चयन किया जाता है। के बाद आप का चयन किया है, क्लिक करें  ठीक  है और  अगले ।
    13. अब आप से पूछा रहे हैं, "क्या आप वाकई इस प्रक्रिया को शुरू करना चाहते हैं?"> क्लिक करें  हाँ ।
    14. प्रक्रिया पूरी हो जाती है जब आप देखेंगे एक सारांश अवसर एक आईएसओ फ़ाइल बनाने के लिए है। क्लिक करें  आईएसओ बनाओ ।
    15. करने के लिए आईएसओ फाइल को बचाने और क्लिक करने के लिए एक स्थान का चयन करें ठीक ।
    16. एक बार आईएसओ फ़ाइल को बचाया है क्या आप एक बूट सीडी अपने पसंदीदा सीडी जलते सॉफ्टवेयर का उपयोग कर बनाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post