आपका Jio प्रीपेड है या पोस्टपेड पता करें इस प्रकार 




नमस्कार दोस्तों इन दिनों लोगो में जिओ का क्रेज बढ़ा हुआ है और रिलायंस जिओ ने अपने ग्राहकों के लिए प्राइम मेंबरशिप का रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है । जियो ने इस सब्सक्रिप्शन के तहत कई प्लान्स लॉन्च किए हैं। इसे लेने के लिए मौजूदा ग्राहकों को 99 रुपए का शुल्क देना होगा, जिसके बाद वो 303 रुपए प्रति महीना देकर मुफ्त सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन कई ग्राहक ऐसे भी होंगे, जो इस प्लान को सब्सक्राइब नहीं करना चाहते हैं। इसलिए मै आज के इस आर्टिकल में आप लोगो के लिए जिओ रिलेटेड इन्फो लाया हूँ जिसका आप अवलोकन कर जान सकते है |
जिओ के  सभी ग्राहकों को जियो सर्विस का उपयोग  करने के लिए अलग से प्लान्स लेने होंगे, लेकिन इससे पहले ये पता करना बेहद आवश्यक है कि आपका नंबर प्रीपेड है या पोस्टपेड।





आपका जियो नंबर प्रीपेड है या पोस्टपेड कैसे जाने ?

आपका जियो नंबर प्रीपेड है या पोस्टपेड  ,इसके लिए आप निचे दिए गए स्टेप को फॉलो कीजिये



📌 आपका Jio नंबर PrePaid है या Postpaid इसके लिए JIO App Open कीजिये ,Open करने पर  आपको इसे Update करने के लिए पॉप अप  आएगा , इसे अपडेट कर दें।



📌 App जब Update हो जाये तो इस App को Open कीजिये Open करने के पश्चात्  My Jio पर  Tap कीजिये |



📌Tap करने पर  एक Page Open होगा, जिसमें Welcome to your digital life लिखा होगा। यहां सबसे नीचे Sign in With Sim लिखा होगा। 

Note - वैसे तो आपको इस विकल्प पर टैप करने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि यह एप खुद ही आपका नंबर वेरिफाइ कर देगी.लेकिन अगर कुछ देर तक ये प्रोसेस खुद न हो, तो आप इस पर टैप कर दें।



📌अब जो नया Page खुलेगा वहां सबसे ऊपर आपका जियो नंबर लिखा होगा, उसके नीचे Plan Benefit Balance/Unpaid Bill लिखा होगा।



📌अगर आपका नंबर प्रीपेड है, तो स्क्रीन पर Balance लिखा होगा,अगर पोस्टपेड है तो Unpaid Bill लिखा होगा।




Post a Comment

Previous Post Next Post