नमस्कार दोस्तो आप के चहेते आप के अपने साइट पर आपका स्वागत है। दोस्तो आज के आर्टिकल में मै आप लोगो को Truecaller App रिलेटेड जानकारी देने वाला हूं जिसके लिए मेरे कई विजिटर दोस्तो ने अनुरोध किया था ,इस लिए मै आज के आर्टिकल में उन्ही विजिटर दोस्तो के मद्द के लिए इस आर्टिकल को लाया हूं इस आर्टिकल की सहायता से आसानी Truecaller से आप नाम व नंबर डिलिट कर सकते है । दोस्तो आप लोगो को भी पता होगा की Truecaller एक ऐसा एप है । जिसकी सहायता से आप किसी नंबर को यूज करने वाले व्यक्ति का नाम जान सकते है । और आज के युग मे लगभग हर चीज का उपयोग के साथ दुरूपयोंग ​बढ़ता ही जा रहा इसी सावधानी के लिए लोग Truecaller से अपना नाम व नंबर डिलिट करना चाहते हैं उन्ही दोस्तो के को नीचे विस्तारपूरपूर्वक जानकारी दी गई हैं । जिसका आप नीचे के लेख में देख सकते है—


दोस्तो यदि आप Trucaller से अपना नंबर हटाना चाहते है तो सबसे पहले यदि आपका  Truecaller पर आपने  ID Create की हुई है तो उसको Deactivate किजिए ।



1. Deactivate करने के लिए आप Truecaller की Setting में जाइये और वहा About पर Click कीजिये और वहाँ  Deactivate वाला Option मिलेगा।

2. अब आप अपना Account Deactivate कर दीजिए ।

3. Account Deactivate करने के Baad अब आपको Truecaller के Unlist पेज पर जाना है । आप यहां क्लिक करके सीधे ही Truecaller के Unlist Page पर जा सकते है ।

 Remove Your Name On Truecaller App


4. Unlist Page पर जाने के बाद आपको  अपना Mobile Number डालना है, और आपको अपना Mobile नंबर (+91 Country Code के साथ) डालना है |

5. और इसको Unlist To Your Number कर दीजिए अब आपका Number Trucaller से (24 Hours में ) आपका आपका Number Truecaller से Remove कर दिया जाएगा । और भविष्य में आपका number आपके नाम के साथ किसी को भी Trucaller पर नहीं दिखेगा ।




Post a Comment

Previous Post Next Post