Smartphone पर इन Apps को install करने से , जानिए ! क्या हो सकता है 


                               


ज कल लगभग सभी लोगो के smartphone में कई प्रकार के Battery saver Apps, Social Media, Antivirus Apps हमारे स्मार्टफोन को नुकसान पहुचाते ,इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए आज मई आप लोगो के साथ मै यह जानकारी साझा कर रहा हू ,ताकि आपका यह जानकारी कुछ काम आ सके | 






1. Battery सेवर Apps
Google Play Store पर बैटरी की लाइफ  को बढ़ाने के लिए मौजूद ऐप्स ही आपके फोन की बैटरी के लिए खतरनाक है. दरअसल यह App Backgraund में हमेशा चलती रहती हैं जिस से फोन की बैटरी जल्दी ख़तम होती है. ऐसे में फोन को बार बार चार्ज करना पड़ता है. जिससे फोन की लाइफ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. 
2. Social Media Apps
क्सर लोग सोशल मीडिया App का उपयोग बहुत करते है लेकिन यह भी आपके फोन की बैटरी पर खराब असर डालती हैं. दरअसल यह ऐप्स भी बैकग्राउंड में चलती रहती हैं और बार बार आपको नोटिफिकेशन भेजती हैं. इससे आपके फोन की बैटरी तेजी से ख़त्म होती है. इससे बचने के लिए आप फोन के ब्राउज़र में इन ऐप्स को चलाएं. 
3. Antivirus Apps 
Google Play Store पर कई एंटीवायरस App RAM और मेमोरी Booster के साथ आती हैं. यह Apps भी आपके फोन की बैटरी लाइफ को ख़त्म करती है. दरअसल आपका स्मार्टफोन तेजी से काम करने के लिए के मेमोरी अपने पास बना लेता है जिसका इस्तमाल वह तेजी से काम करने के लिए करता है. इसे Catch मेमोरी भी कहा जाता है. यह ऐप्स इस मेमोरी को बार बार डिलीट कर देती हैं जिससे आपके फोन को किसी भी प्रोसेस के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और इस से बैटरी जल्दी खत्म होती है. 

1 Comments

  1. Thank you for sharing this valuable and important info with us. To know more on Bank Open Account Online

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post